image

अगर कुछ खाने का मन करता है तो लोग दुकान और रेस्टोरेंट में जाने की बजाय मोबाइल फोन से ऑनलाइन ऑर्डर कर देते हैं और झट से उनके पासे वो चीज पहुंच जाती है, लेकिन ऑनलाइन ऑर्डर करना कई बार मंहगा भी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ बिहार के एक युवक के साथ। दरअसल, बिहार से बंगाल घूमने आए युवक ने ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर की। लेकिन जब उसने अपना ऑर्डर कैंसिल करवाना चाहा तो उसके अकाउंट से धीरे-धीरे करके 49997 रुपए कट  गए। जब तक युवक कुछ समझ पाता, तब तक उसके खाते से इतना पैसा उड़ गया था। 

Read More  बड़ी खबरः आज रात 12 बजे से 5 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल

निशांत राज नाम का युवक बिहार से बंगाल घूमने आया था। यहां वह एक परिचित के यहां ठहरा। एक दिन घर पहुंचने से पहले ही उसने एक प्लेट बिरयानी का आर्डर जोमेटो से कर दिया,लेकिन घर पहुंचने पर देखा कि खाना बना हुआ है तो वह आर्डर कैंसिल करने के लिए जोमैटो के कस्टमर्स केयर का नंबर गूगल से सर्च किया।

निशांत के मुताबिक, नंबर पर कॉल करने पर उसे बताया गया कि कैंसिलेशन का पैसा आपके खाते में वापस आ जाएगा, इसके लिए एक ऐप डाउनलोड करना होगा। निशांत ने जैसे ही वह ऐप डाउनलोड किया, कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आने शुरू हो गए। 

Read More  मजीठिया और सिद्धू में तीखी नोकझोंक, हाथापाई तक पहुंची नौबत

थोड़ी ही देर में 19999, 19999 और 9999 रुपये उसके खाते से कट चुके थे। उसे समझते देर नहीं हुई कि उसके साथ धोखाधड़ी हो गई है। वह तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा, लेकिन न ही पुलिस और न ही साइबर अपराध शाखा में उसका मुकदमा दर्ज किया गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Online Fraud in Kolkata

More News From kolkata

IPL 2019 News Update
free stats