image

कोलकाताः सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस द्वारा भाजपा पर दुर्गा पूजा के राजनीतिकरण के आरोपों के बीच शहर की एक पूजा समिति ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया है कि वह इस साल उनकी पूजा का उद्घाटन करें। दुर्गा पूजा में अब एक महीने से कम का समय बचा है। वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय ने गुरुवार को कहा कि शाह को आमंत्रित करने का निर्णय पूजा आयोजकों ने खुद लिया है और पार्टी की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

इस संबंध में शाह को 11 सितंबर को निमंत्रण भेजा गया। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, मंत्री और सुविख्यात एकडालिया एवरग्रीन दुर्गा पूजा कमेटी के संरक्षक सुब्रत मुखर्जी ने भाजपा की राज्य इकाई पर दुर्गा पूजा त्योहार के राजनीतिकरण का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा एक गलत परिपाटी की शुरूआत कर रही है।

दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति के प्रवक्ता ने कहा, हम किसी भी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं, हमारा कोई भी राजनीतिक रंग नहीं है। प्रवक्ता ने कहा, हमने अमित शाहजी को केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में आमंत्रित किया है। उनकी उपस्थिति से यहां के लोगों को गर्व होगा। मुकुल राय ने इस बात से इनकार किया है कि भाजपा राज्य में दुर्गा पूजा समारोहों में हस्तक्षेप कर रही है।

उन्होंने पूजा आयोजकों द्वारा शाह के कार्यालय को भेजे पत्र की प्रति दिखाते हुए कहा, हम (भाजपा) पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्योहार के दौरान राजनीति करने में विश्वास नहीं रखते हैं, जिससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। उन्होंने बताया कि राज्य इकाई ने इस पत्र को शाह के कार्यालय में भेज दिया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Amit Shah gets invitation to inaugurate Durga Puja, Trinamool objected

More News From kolkata

Next Stories
image

free stats