image

तिरुवनंतपुरमः केरल के कैदी स्वादिष्ट एवं किफायती खाना खिलाने में सफलता हासिल करने के बाद अब पेट्रोल पंप का संचालन करने के लिए तैयार हैं और इसका श्रेय सरकार की एक अनोखी पहल को जाता है। तमिलनाडु और पंजाब के जेल विभागों से प्रेरणा लेते हुए, केरल का जेल विभाग राज्य के तीन केंद्रीय कारागारों के बाहरी परिसरों में पेट्रोल पंप खोलने की तैयारी में हैं जिन्हें चुने गए कैदी चलाएंगे। 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन उन स्थानों पर ये पंप लगा रहा है जिसकी पहचान जेल विभाग ने की है। अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 15 दोषी कैदियों की पहचान की जाएगी और शिफ्ट के आधार पर उन्हें पेट्रोल पंप चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा जेल के नियमों के मुताबिक उन्हें उनके काम का मेहनताना दिया जाएगा। जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस साल नवंबर-दिसंबर तक पेट्रोल पंप चालू करने की योजना है। 

जेल डीजीपी ऋषिराज सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया, पहल के लिए सरकार की सभी आवशय़क मंजूरियां ले ली गई हैं। यह पेट्रोल पंप यहां पूजाप्पुरा, त्रिशूर जिले के विय्युर और कन्नूर के केंद्रीय कारागारों के परिसरों में खोले जाएंगे। उन्होंने कहा, आईओसी जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करेगा और अगले एक महीने में काम पूरा होने की उम्मीद है। हम नवंबर-दिसंबर तक इन पंपों के खुलने की उम्मीद कर रहे हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: After achieving this success, prisoners will now run petrol pumps in Kerala

More News From national

Next Stories
image

free stats