image

बेंगलुरूः आयकर विभाग की टीमों ने मंगलवार को कर्नाटक के लोकसभा क्षेत्रों बेंगलुरू, हासन और मांड्या में कई कारोबारियों के यहां छापे मारे। अघोषित आय और संपत्ति पर कर चोरी की विश्वसनीय सूचना के बाद छापेमारी की गई। 

Read More  मायावती को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ा झटका, खारिज की अर्जी

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने यहां एक बयान में कहा,‘‘मंगलवार को की जा रही तलाशी विश्वसनीय खुफिया जानकारी पर आधारित है कि कुछ कारोबारियों ने कर चोरी करने के लिए आय का खुलासा नहीं किया है और उनके पास अघोषित संपत्ति है।’’हासन में पांच आवासों और मांड्या व बेंगलुरू में एक-एक आवास पर छापेमारी जारी है।  छापे की यक कार्रवाई ऐसे समय में की गई है, जब इत्तेफाक से लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राज्य के मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार का अंतिम दिन है। मतदान 18 अप्रैल को होना है।

Read More  राज्यवर्धन ने जयपुर से भरा नामांकन, समर्थन में पहुंचे रामदेव वहीं पर करने लगे ये काम 

बयान में कहा गया है कि हमारे तलाशी अभियान के तहत उन लोगों के यहां छापेमारी की गई है, जो गैर-करदाता अचल संपत्ति, खदान और पत्थर को क्रश करने, सरकारी अनुबंधों को निष्पादित करने, पेट्रोल बंक चलाने और मिलों और सहकारी बैंकों के प्रबंधन में लगे हुए हैं। बयान में कहा गया है, ‘‘ये ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें काला धन पैदा होता है।’’
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Income Tax raids on traders in Karnataka

More News From national

free stats