image

रांचीः बुधवार रात राजधानी एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई और आधा हिस्सा बीच रास्ते में ही रह गया। यह घटना झारखंड में रांची के हटिया यार्ड पर हुई। यहां से राजधानी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन की तरफ जा रही थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों को वहां पहुंचना पड़ा।रेलवे अधिकारियों ने फिर आगे निकल चुकी ट्रेन को पीछ लाकर वापस जोड़ दिया। 

Read More  लोकसभा चुनावः दूसरे चरण का मतदान जारी, पोलिंग बूथ पर लगी लोगों की लंबी कतारें

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा कपलिंग टूटने की वजह से हुआ, फिर इसे मरम्मत के लिए भेज दिया गया। इस घटना की वजह से रांची से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन लेट हो गई।बताया जा रहा है कि रांची में बिरसा चौक ब्रिज के नीचे राजधानी एक्सप्रेस जब गुजर रही थी उस वक्त जोरों की आवाज आई। तभी ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने देखा कि राजधानी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई है और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य शुरू किया।

Read More  IPL 12: वॉर्नर और बेयरस्टो के तूफान में उड़ी चेन्नई, हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता मैच

रांची रेलवे स्टेशन पर यात्री राजधानी एक्सप्रेस का इंतजार करते रहे थे।  समय पर हमेशा चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस जब समय पर नहीं पहुंची तो लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों ने इसे रेलवे की लापरवाही बताया। इसके बाद जब लोगों को अधिकारियों ने राजधानी एक्‍सप्रेस के कपलिंग टूटने की सूचना दी तब जाकर लोग शांत हुए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Coupling broken in the middle and Rajdhani express split in two parts

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats