image

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के तोफ शेरखानियान इलाके में मंगलवार सुबह लकड़ी की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर सेना और वायु सेना के दमकल कर्मियों की मदद से काबू पा लिया गया।  

दमकल और आपातकालीन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण कक्ष में आज तड़के शेरखानियान में वॉलमार्ट बेस्ट प्राइस के सामने लकड़ी की एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना के बारे में सूचना मिली।

उन्होंने कहा,‘‘उत्तर और दक्षिणी स्टेशन से दमकल की 12 गाड़ियों को घटना स्थल की ओर भेजा गया।’’ अधिकारी ने कहा कि तेज हवाओं के कारण आग और फैल गयी, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद आग पर काबू पा लिया गया।
 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आग पर नियंत्रण पाने के लिए दमकल कर्मियों और वायु सेना की मदद ली गयी। वायु सेना ने रणबीर नहर में मोटर लगाकर पानी को घटनास्थल पर पहुंचा कर आग को नियंत्रित किया। 

उन्होंने बताया कि आग से फैक्ट्री पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। आग पर नियंत्रण पाने के लिए घटनास्थल के आस-पास के आवासीय क्षेत्र को खाली करा लिया गया था। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर आग के कारण भारी जाम लग गया। वायु सेना और दमकल और आपात सेवा तथा एसडीआरएफ ने संयुक्त रुप से दमकल की 25 गाड़यिों की मदद से आग पर काबू पाया। इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। लेकिन लाखों की संपत्ति का नुकसान होने की आशंका जताई गयी है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: With the help of the Air Force in Jammu, the fire was found on fire in factory

More News From jammu-kashmir

IPL 2019 News Update
free stats