image

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की हत्या के एक सप्ताह बाद पुलिस ने आखिरकार इस घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादी की पहचान करने में सफलता हासिल की तथा रविवार को हत्यारे (आतंकी) की फोटो जारी की।  

Read More  खुलासाः राफेल सौदे के बाद अंबानी का हुआ 11 अरब रुपए का टैक्स माफ

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरएसएस नेता और उनके पीएसओ की किश्तवाड़ में नौ अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसमें शामिल बंदूकधारी आतंकवादी की पहचान ज़ाहिद हुसैन के तौर पर की गई है। गोलीबारी के बाद भागने के लिए इस्तेमाल में लाया गया वाहन एक दिन पहले ही खरीदा गया था। सूत्रों ने बताया कि ज़ाहिद के दो भाई आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए थे जिन्होंने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। ज़ाहिद कश्मीर घाटी में सक्रिय हिजबुल कमांडर ओसामा का निकट सहयोगी है। 

Read More  IPL 12: लगातार छह हार के बाद बैंगलोर ने चखा जीत का स्वाद, पंजाब को 8 विकेट से हराया

सूत्रों के मुताबिक गत छह अप्रैल को हिजबुल में शामिल होने के तुरंत बाद ही उसे ‘कीलर टीम (हत्यारा दल)’ में शामिल कर लिया गया तथा उसे किश्तवार में लक्षित हत्याकांड को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा गया। दरअसल, हिजबुल ने लक्षित हत्याकांड को अंजाम देने के लिए ‘हत्यारे दल’ का गठन किया है जिसमें 16 से 25 उम्र के किशारों एवं युवकों को भर्ती किया जाता है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Terrorist identification who killed RSS leader in Jammu

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats