image

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के बड़े पैमाने पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के निर्णय पर भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर राजनीति में उतरे शाह फैसल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि घाटी में यह अफवाह जोरों पर है कि कुछ बड़ा भयानक होने वाला है।  

 Read More  मोइन कुरैशी केस में ED का शिकंजा, सतीश बाबू को किया गिरफ्तार

नौकरशाही छोड़कर राजनीति में उतरे और जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) का गठन करने वाले फैसल ने ट्विटर पर लिखा ‘‘घाटी में अचानक सुरक्षा बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती के गृह मंत्रालय के फैसले से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। कोई नहीं जानता कि यह तैनाती क्यों की जा रही है। ऐसी अफवाहें हैं कि घाटी में कुछ भयानक घटित हो सकता है। क्या अनुच्छेद 35 ए को लेकर।’’   

Read More  संकट में आजम: माफी नहीं मांगी तो भरना पड़ेगा ये खामियाजा

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किये जाने का उल्लेख है। इसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 50, सीमा सुरक्षा बल की 10, सशस्त्र सीमा बल की 30 और भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 10 कंपनियों की तैनाती की जायेगी।  मालूम हो कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में केंद्र में दूसरी बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने के बाद से जम्मू-कश्मीर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हाल ही में घाटी का दौरा कर चुके हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: shah faesal statement on CRPF force in Jammu Kashmir

More News From national

Next Stories
image

free stats