image

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की  घेराबंदी तथा तलाश अभियान (कासो) के दौरान गुरुवार तड़के मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक सैनिक शहीद हो गया। इस दौरान एक जवान तथा एक स्थानीय निवासी घायल हुआ है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हुआ था। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर संदीप नाम के जवान की मृत्यु हो गयी। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। 

सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया  जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल  (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने आज तड़के पुलवामा  के दलिपोरा गांव में कासो शुरु किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने गांव के सभी निकास मार्गों को बंद कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवान जब गांव  में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने  स्वाचालिक हथियारों से गोलीबारी शुरु की। 

सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायीं। सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को  किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास वाले  क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। प्रशासन ने पुलवामा में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama encounter Two terrorists killed one jawan has lost his life

More News From national

Next Stories
image

free stats