image

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों से मंगलवार सुबह मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जबकि दो जवान शहीद हो गये तथा एक अन्य घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिसर्जव पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रुप से आज तड़के रत्नीपोरा में तलाश अभियान चलाया हैं।

Read More अमेरिका में कामबंदी टली, सीमा दीवार पर समझौता

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु कर दी, जिसका सुरक्षा बलों के जवानों ने माकूल जवाब दिया। एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गये। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो जवानों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल जवान को 92 बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Read More ये देश दाे दिन में 190 बार भूकंप के झटकों से थर्रा उठा

शहीद जवानों की पहचान नायक सानीद और सिपाही बलजीत सिंह के तौर पर की गई है। घायल हवलदार चंदर पाल का इलाज किया जा रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकवादी एक घर और विद्यालय में जा छिपे। घिरे हुए आतंकवादियों में से दो आतंकी मारा गये है, जिनमें से एक की पहचान हिलाल अहमद के रुप में की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से सटे गांव में किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Read More सार्वजनिक जीवन की पाठशाला थे अटल बिहारी वाजपेयी : राष्ट्रपति कोविंद

प्रशासन ने पुलवाम में मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया है। दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ और उसके बाद रत्नीपोरा और आस पास के इलाकों में ¨हसक प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने पहले ही इस इलाके के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा को स्थगित कर दिया है। इस बीच रत्नीपोरा और आस पास के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन शुरु हो गया है तथा बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर सुरक्षा बलों पर पथराव कर रहे हैं। मौके पर मौजूद सुरक्षा बल स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हाल ही में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए थे।

Read More नासा के एक अध्ययन में खुलासा, इस मामले में सबसे आगे हैं भारत-चीन

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama Encounter: The Security Forces Taught The Terrorists Such A Lesson

More News From national

Next Stories
image

free stats