image

वाराणसी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा से पहले जिला प्रशासन के एक अधिकारी की कथित बयानबाजी से गम में डूबे परिजनों के भड़क गये जिससे मौके पर मौजूद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। 

Read More  पुलवामा अटैक पर बयान देना सिद्धू को पड़ा महंगा, कपिल के शो से हुए OUT
       
दरअसल, वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र में शहीद के पैतृक गांव तोफापुर में परिजन रमेश के भाई का इंतजार कर रहे थे कि इस बीच जिला प्रशासन ने शव को उठा लिया। परिजनो के विरोध जताने पर वहां मौजूद किसी अधिकारी ने कहा ‘‘ आप लोग राजनीति कर रहे हो। ’’ इतना सुनते ही परिजन और वहां मौजूद भीड़ भड़क गयी। मामले की नजाकत को भांपते हुये केंद्रीय मंत्री राज्यमंत्री महेश शर्मा ने प्रशासन की ओर से हाथ जोड़कर माफी मांगी, तब जाकर स्थिति कुछ हद तक सामान्य हुई।

Read More  Pulwama Attack आतंकियों के गढ़ तक पहुंची सेना, अब चुन-चुन कर होगा सफाया

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान रमेश के पिता श्याम नारायण यादव ने जिला प्रशासन पर ‘असंवेदनशील’ रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी मांगें नहीं मानी गईं। परिवार की मर्जी के खिलाफ जिला प्रशासन आनन-फानन में उनके बेटे का पार्थिव शरीर उठाकर ले गया। इससे पहले एक अधिकारी द्वारा कथित रुप से यह कहने पर कि ‘लोग राजीति कर रहे हैं’, परिजनों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी भड़क गए। वे जिला प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने परिजनों को समझाकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया।

Read More  पुलवामा अटैक के बाद अब भारत की बारी, संसद भवन में प्लानिंग शुरु

शहीद रमेश के पिता  यादव का कहना है कि उनका दूसरा बेटा राजेश मुंबई में रहता है। भाई की मृत्यु की खबर सुनते ही वह यहां आने को तैयार था, लेकिन उसके पास टिकट के लिए पर्याप्त रुपये नहीं थे। इस संबंध में उससे फोन पर बातचीत के बाद वाराणसी जिला प्रशासन के एक अधिकारी हवाई जहाज का टिकट उपलब्ध कराने के आश्वासन दिया। उसे पुणे हवाई अड्डे पर पहुंचने को कहा गया, लेकिन जब वह वहां पहुंचा तो घंटों इंतजार के बाद टिकट का इंतजाम नहीं हुआ। राजेश का इंतजार कर रहा पूरा परिवार चाहता था कि वह अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके, लेकिन अधिकारी के गलत बयानी के कारण यह नहीं हो सका।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama Attack News

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats