image

इस्लामाबादः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर किये गये आतंकी हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही कड़ी निंदा के बीच पाकिस्तान ने कहा है कि भारत का बिना किसी जांच के हमले को पाकिस्तान से जोड़ना गलत है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रलय ने शुक्रवार को ट्वीट कर पुलवामा हमले की पर चिंता व्यक्त की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया हैं कि पुलवामा में हमला गंभीर चिंता का विषय है। हमने घाटी में इस तरह की हिंसा की सदैव निंदा की है। हम भारतीय मीडिया और सरकार द्वारा हमले को बिना की जांच के पाकिस्तान से जोड़ने को पूरी तरह से खारिज करते हैं।

Attack in Pulwama in IoK is a matter of grave concern.We have always condemned heightened acts of violence in Valley. We strongly reject any insinuation by elements in Indian government and media circles that seek to link the attack to State of Pakistan without investigations.

— Dr Mohammad Faisal (@ForeignOfficePk) 14 फ़रवरी 2019

इससे पहले गुरुवार को भारत ने पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने इस हमले का अंजाम दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों को प्रतिबंधित किये जाने का आह्वान किया। भारत के विदेश मंत्रलय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर की अगुवाई वाले आतंकी समूह को चलाने और उसके ढांचे को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान की सरकार ने उसे पूरी स्वतंत्रता दी है।

Read More  पुलवामा अटैक में पंजाब के इस सपूत ने गंवाई जान, पिता को आधी रात को मिली शहीदी की खबर

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 प्रतिबंध समिति के तहत नामित आतंकवादी के रुप में और जेएएम प्रमुख मसूद अजहर सहित आतंकवादियों और पाकिस्तान के नियंत्रण वाले आतंकी समूहों को सूचीबद्ध करने के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सभी सदस्यों से अपील को दृढ़ता से दोहराया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है। अमेरिका, रुस, फ्रांस समेत भारत के पड़ोसी देशों श्रीलंका, मालदीव ने इस कायरना हमले की कड़ी निंदा की है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan Has Given A Big Statement On The Pulwama Attack, Said-First Check

More News From international

Next Stories
image

free stats