image

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में इन दिनों हालात खराब चल रहे हैं। वहीं भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की तरफ से भारत में घुसपैठ करने वाली पाकिस्तानी बैट टीम के सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षाबलों के इस एक्शन के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से घबरा गया है और पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर में अपनी सेना की एडवाइजरी जारी कर दी है और सेना को भी अलर्ट पर रहने को कहा है। जहां एक तरफ पाकिस्तान दुनिया के सामने शांति का संदेश देने वाला और आतंक को खत्म करने की जद्दोजहद करने वाला देश बताता है, वहीं पाकिस्तान के इस काम ने उसे दुनिया के सामने एक बार फिर बेनकाब कर दिया है। 

Read More  LoC पर सेना की बड़ी कार्यवाई, पाकिस्तानी BAT के 7 घुसपैठिए ढेर

वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान को संदेश भिजवा दिया है कि वो अपने घुसपैठियों की लाशों को वहां से ले जाएं, हालांकि पाकिस्तान अपने जवानों के शव लेने से इनकार कर रहा है। दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के बीच इन आतंकियों के शव उठाए नहीं गए थे, लेकिन अब भारतीय सेना ने पाक आतंकियों के शव की तस्वीर भी जारी कर दी है।

Read More  कश्मीर में हलचलः 15 अगस्त से पहले खत्म होगा 35-A ?

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है, हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। सीमा पर पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने बोफोर्स होवित्जर तोपों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए सेना अब नियंत्रण रेखा पर बोफोर्स होवित्जर तोपों से गोलाबारी कर रही है।

Read More  एयर इंडिया ने दिल्ली-श्रीनगर के लिए रखा इतना किराया, कहा- 15 अगस्त तक नहीं होगा बदलाव

सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मौजूद पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों में आतंकी कैंप चलाए जा रहे हैं। इन्हें नेस्तनाबूद करने के लिए सेना ने बोफोर्स तोपों से गोले दागे हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना सीमा पार बैठे आतंकियों और उनके आकाओं को निशाना बना रही है। इनमें पाकिस्तानी सेना के ठिकाने भी शामिल हैं क्योंकि यहीं से आतंकियों को भारत की सीमा में प्रवेश दिलाया जाता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakisatan advisory in PoK

More News From national

Next Stories
image

free stats