image

श्रीनगरः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में कुछ कारोबारियों के सात ठिकानों पर छापा मारा। इस कारोबार के जरिये आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिये धन भेजने में कर रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि जिन व्यापारियों के यहां छापे मारे गए हैं उनमें तनवीर वानी का नाम अहम है। वानी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एलओसी (क्रॉस-लाइन आॅफ कंट्रोल) ट्रेडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे। ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गए।

Read More  विदेश राज्यमंत्री ने कहा- जब्त किए गए ईरानी टैंकर में सवार सभी 24 भारतीय सुरक्षित

एनआईए ने एक बयान में पहले कहा था कि उसके पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर धन का प्रवाह हो रहा है। कैलिफोर्निया बादाम के आयात के बहाने सीमा पार कारोबार के जरिए पाकिस्तान से भारत में धन का अंतरण किया जा रहा था।

Read More  चंद्रयान-2 लॉन्चिंग: मिशन के तनाव भरे दिन शुरु, 100 वैज्ञानिक और इंजिनियरों ने संभाली पोजीशन 

एजेंसी ने कहा राज्य की नीति के तहत सीमा पार कारोबार व्यवस्था के जरिये तीसरे पक्ष के सामान के व्यापार करने पर प्रतिबंध है और ऐसा इस नीति का घोर उल्लंघन करके किया जा रहा था। ऐसी जानकारी सामने आई है जिससे संकेत मिलता है कि इस धन का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को हवा देने में हो रहा है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: NIA major operation in Kashmir 7 places raid

More News From national

Next Stories
image

free stats