image

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन साल की बच्ची से कथित बलात्कार के विरोध में कश्मीर घाटी में मंगलवार को भी प्रदर्शन जारी रहे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी हैं। राज्य पुलिस ने बलात्कार के मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल एसआईटी का गठन किया है और इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में कई शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिए जाने के बावजूद कई छात्रों ने बच्ची के साथ हुए कथित बलात्कार के खिलाफ विरोध रैली निकाली।

आपकाे बता दें, पिछले सप्ताह उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले के संबल इलाके में बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर एक स्थानीय युवक ने उससे कथित तौर पर बलात्कार किया था।उन्होंने कहा कि यहां महिला कॉलेज मौलाना आजाद रोड पर विरोध प्रदर्शन हुआ क्योंकि छात्र अपनी कक्षाओं से निकलकर परिसर में जमा हो गये। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने यहां प्रेस एन्क्लेव की ओर मार्च भी किया।

अधिकारियों ने बताया कि शहर के हजरतबल इलाका स्थित कश्मीर विश्वविद्यालय में भी प्रदर्शन हुए, जहां विभिन्न विभागों के सैकड़ों छात्र कश्मीर विश्वविद्यालय छात्र संर्घ केयूएसयू के बैनर तले परिसर के अंदर इकट्ठा हुए और अपना विरोध जताया। उन्होंने बताया कि छात्रों ने आरोपी के खिलाफ नारेबाजी की और उसके लिए मृत्युदंड की मांग की हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शहर के बेमिना इलाका स्थित डिग्री कॉलेज तथा गोगजी बाग इलाका स्थित अमर सिंह कॉलेज के प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष भी हुआ, क्योंकि सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को संबंधित कॉलेज परिसरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी। कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए संबंधित जिला अधिकारियों ने मंगलवार को समूची घाटी में एहतियातन कई शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया था।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jammu & Kashmir: Students And Security Forces Clash At In Srinagar During Protest Over Bandipora Rape Case

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats