image

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादास्पद बयान पर सवाल किया है कि क्या केंद्र सरकार ट्रंप को झूठा कहेगी या कश्मीर मामले में तीसरे पक्ष की भागीदारी को लेकर भारत की नीति में कोई अघोषित बदलाव है?

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि व्यक्तिगत रुप से उन्हें लगता है कि ट्रंप जब जब यह कह रहे थे कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए मध्यस्था करने के लिए कहा है तब वह अपने दायरे से बाहर की बात कर रहे थे। 

अब्दुल्ला ने कहा कि वह भारतीय विदेश मंत्रालय को ट्रंप के दावे को खारिज करते हुए देखना चाहेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘क्या भारत सरकार ट्रंप को झूठा कहने जा रही है या कश्मीर मुद्दे पर तीसरे पक्ष की मध्यस्था को लेकर भारत की नीति में कोई अघोषित बदलाव हुआ है?’’ गौरतलब है कि ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक के बाद कहा था कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के ओसाका में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान उनसे कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए मदद मांगी थी।
 
इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को ससंद में कहा कि मोदी ने ऐसा कोई अनुरोध अमेरिकी राष्ट्रपति से नहीं किया था। इस दौरान विपक्षी राजनीतिक दलों ने मोदी को इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Is there any change in India's policy on mediation on Kashmir: Omar

More News From jammu-kashmir

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats