image

श्रीनगर: सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सैक्टर में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के एक हमले को विफल कर दिया। इस दौरान कम से कम 5 से 7 घुसपैठिए मारे गए हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी।

Read More  IND vs WI: गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, लेकिन बल्लेबाजों ने किया निराश

बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘बैट टीम ने केरन सैक्टर (कुपवाड़ा जिले में) की अग्रिम चौकियों में से 1 को निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। इसमें 5 से7 पाकिस्तानी सैनिक/आतंकवादी मारे गए हैं।’ 

Read More  कश्मीर में एयरलाइन ने की छूट की पेशकश, यात्रियों का पूरा पैसा लौटाएंगी हवाई कंपनियां

सूत्रों ने बताया कि बैट ने 31 जुलाई और 1 अगस्त की दरम्यानी रात यह प्रयास किया। उन्होंने बताया कि सैक्टर में भारतीय चौकी के निकट कम से कम 4 शव देखे गए हैं। ये शव पाकिस्तानी सेना के स्पैशल सर्विस ग्रुप (एस.एस.जी.) के कमांडो या आतंकवादियों के हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले 36 घंटों में घाटी में शांति को भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के कई बार प्रयास किए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने घाटी में शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने का प्रयास किया है। भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान की फैक्ट्रियों के चिन्ह वाले स्निफर राइफल, विस्फोटक और बारूदी सुरंगों को जखीरा बरामद किया गया, जिससे राज्य में आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की पूरी तरह मिलीभगत दिखाई देती है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Indian Army had killed 7 Pakisatani BAT team Members

More News From national

Next Stories
image

free stats