image

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने कश्मीर के बांदीपोरा में तीन वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए कश्मीर पुलिस को मामले की स्थिति रिपोर्ट शुक्रवार तक दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दुष्कर्म मामले की रिपोटरें पर संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति ताशी राब्सतान की खंड़पीठ ने पुलिस महानिरीक्षक को अब तक  की जांच की स्थिति रिपोर्ट शुक्रवार 10 बजे तक  जमा कराने के निर्देश दिए हैं। दुष्कर्म की यह घटना आठ मई को सुंबाल, बांदीपोरा में हुई थी और  इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने विशेष जांच टीम(एसआईटी) का गठन किया था।

इस घटना को लेकर कश्मीर घाटी में पिछले दो दिनों से लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है और सभी राजनीतिक दलों, धार्मिक संगठनों तथा नागरिक समाज एवं आम लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। मामले में  लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एहतियात के तौर पर बुधवार को अधिकतर शैक्षिक संस्थानों, खासकर इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड़ टेक्नालाजी, कालेजों तथा कुछ उच्च माध्यमिक स्कूलों  को बंद रखा गया है।

इस घटना को लेकर कश्मीर घाटी में सोमवार को हुए जोरदार धरना प्रदर्शनों में 12 से अधिक लोग घायल हो गए थे। राज्यपाल सत्य पाल मलिक और संभागीय आयुक्त (कश्मीर) बशीर अहमद खान ने सोमवार को लोगों से शांति और सछ्वाव बनाए रखने की अपील की थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि सुंबाल दुष्कर्म घटना की जांच त्वरित तरीके से की जा रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: HC's order in Bandipora Rape case, police to file report till Friday

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats