image

श्रीनगरः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के कश्मीर घाटी और सियाचिन ग्लेशियर तथा विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र लद्दाख में सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को यहां पहुंचेंगे।  रक्षा मंत्रलय पदभार संभालने के बाद राजनाथ सिंह का यह पहला आधिकारिक दौरा है। सूत्रों के मुताबिक़ सेनाध्यक्ष बिपिन रावत भी उनके साथ मौजूद रहेंगे जो उन्हें श्रीनगर में स्थिति 15 वाहिनी बादामी बाग मुख्यालय पहुंच कर कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति की जानकारी देंगे। 

राजनाथ सिंह को नियंत्रण रेखा के नजदीक की स्थिति तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के ओर से होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए उठाएं जा रहे कदमों की भी जानकारी दी जायेगी। उन्हें हाल ही में आतंकवादियों के साथ घाटी में हुयी मुठभेड़ तथा पिछले पांच महीनो में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 100 से ज्यादा आतंकवादियों को लेकर भी विस्तृत जानकारी दी जायेगी। 

उल्लेखनीय है कि घाटी में इस वर्ष अब तक आतंकवादियों के शीर्ष कमांडरों समेत 100 से ज्यादा आतंकवादी मारे गये हैं और सेना के 50 जवान शहीद हुए हैं। इसके बाद रक्षा मंत्री यहां से सियाचिन जायेंगे जहां वह विषम परिस्थितियों में तैनात सैनिकों से बातचीत करेंगे जिसके बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। रक्षा मंत्री का पदभार संभालने के बाद उनका उनका यह पहला दौरा है। पिछली सरकार में उनके पास गृह मंत्रलय का कार्यभार था।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Defense Minister Rajnath Singh will visit Srinagar-Siachen on Monday

More News From national

Next Stories

image
free stats