image

श्रीनगरः अनुच्छेद 370 और 35 ए हटने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। लगातार पाकिस्तान की तरफ से बयानबाजी हो रही है और दुनिया के मंच पर पहुंचकर भी पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ ज़हर उगल रहा है,लेकिन पाकिस्तान की कोई भी नहीं सुन रहा। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। अब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है।

Read More  जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल, कश्मीर में लोगों को मिली राहत

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह साढ़े छह बजे नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले भी दागे, जिसका भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया, हालांकि इस घटना में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गए हैं।शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे। देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पिछले कई दिनों से पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन बढ़ा दिया है। 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए। इससे पहले भी वह सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

इसके द्वारा संभवत: पाकिस्तान दुनिया का ध्यान कश्मीर की तरफ आकर्ष‍ित करना चाहता है।संयुक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान विक्टिम कार्ड खेलना चाहता है और कोशिश कर रहा है कि कम से कम सीमा पर हलचल से ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्ष‍ित किया जा सके।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ceasfire Violation in Jammu Kashmir

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats