image

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को हटा दिया है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो संघ शासित प्रदेशों..जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया है। अब जम्मू-कश्मीर में निवेश को लेकर भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) ने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों में सहयोग करेगा।

सीआईआई के नामित अध्यक्ष तथा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय कोटक ने शुक्रवार को उद्योग मंडल के अन्य सदस्यों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद कोटक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश चाहते हैं। हमने सरकार और वित्त मंत्री को भरोसा दिलाया है कि सीआईआई जम्मू-कश्मीर में निवेश की पहल का समर्थन करेगा।’’       

सीतारमण और सीआईआई के सदस्यों के बीच यहां करीब एक घंटे तक चली बैठक में अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। कोटक ने कहा कि सीआईआई के सदस्यों ने वित्त मंत्री के समक्ष अपने विचार रखे। वित्त मंत्री ने धैर्य से हमारी बात सुनी। कोटक ने कहा कि हम चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़े। बैठक के दौरान सीतारमण ने सीआईआई के सदस्यों से कहा कि वह उनके सुझावों पर विचार करेंगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Article 370: CII will support investment activities in Jammu and Kashmir

More News From business

Next Stories
image

free stats