image

श्रीनगरः जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर कस्बे में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। आतंकवादियों की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने वारपोरा गांव में खोज अभियान शुरू किया था। मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कश्मीर में दो- तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया। 

Jammu and Kashmir: An encounter has started between terrorists and security forces in Warpora area of Sopore in Baramulla district. More details awaited.

— ANI (@ANI) February 22, 2019

पुलिस ने कहा, ‘‘सुरक्षा बलों ने छिपे हुए आतंकवादियों के आसपास घेरा कढ़ा कर दिया जिसे देख आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।’’प्रशासन ने सोपोर और आसपास के इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने कासो (कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन) शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों को गनशॉट्स सुनाई दिए, जिसके बाद से ही एनकाउंटर चल रहा है। बताया जा रहा है कि दो से तीन आतंकी छिपे हैं और सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं, इनमें से एक को मार गिराया गया है।

Read More  लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत न सिर्फ पार्टी बल्कि देश के लिए भी बेहद जरुरी: अमित शाह 

बताया जा रहा है कि घाटी में करीब 60 आतंकी एक्टिव है, इसमें 35 पाकिस्तानी आतंकी हैं। इन आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा गया है। इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 चलाया था। इसके तहत सुरक्षाबलों ने आतंकी गाजी राशिद को मार गिराया था।

Read More  भारत ने लिया पाकिस्तान को पानी रोकने का फैसला

आपको बता दें, पुलवामा अटैक के बाद पूरे जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 18 फरवरी को सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के साजिशकर्ता आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद को ढेर कर दिया था।  इस मुठभेड़ में सेना के मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए थे.
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: An encounter has started between terrorists and security forces in Warpora area

More News From national

free stats