image

जम्मू कश्मीरः भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्यवाई के बाद अब पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वहीं भारत ने भी किसी भी अनहोनी के लिए अपने पांव पहले से ही मजबूत कर लिये हैं। जम्मू कश्मीर में आज सभी विमान सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। श्रीनगर-लेह एयर स्पेस को भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा चंडीगढ़ से जम्मू कश्मीर को जाने वाली सारी विमान सेवाएं रद्द कर दी गई हैं और यात्रियों को अब वापस जाना पड़ रहा है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर देश भर के एयरस्पेस पर अलर्ट जारी कर दिया है। पठानकोट एयरबेस पर भी अलर्ट जारी है। 

Read More  कश्मीर के बड़गाम में वायुसेना का विमान क्रैश, 3 घंटे के लिए बंद एयरपोर्ट

आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए व्यावसायिक विमानों की आवाजाही को अस्थायी रुप से निलंबित कर दिया गया है। हालांकि अधिकारी ने आपात स्थिति की प्रकृति के बारे में नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि बुधवार सुबह बडगाम जिले में भारतीय वायुसेना के विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हवाई यातायात नियंत्रकों से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि हवाईअड्डों को व्यावसायिक उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जम्मू, लेह और श्रीनगर हवाईअड्डों की तरफ जा रहे कुछ विमानों को वापस उन हवाईअड्डों पर भेज दिया गया है जहां से उन्होंने उड़ान भरी थी। नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ से गोलाबारी बढ़ जाने से सुरक्षाबलों और अन्य प्रतिष्ठानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। यह गोलाबारी पाकिस्तानी सेना की ओर से बुधवार तड़के शुरु की गई। 

वायुसेना का मिग विमान क्रैश

कश्मीर के बड़गाम में आज वायुसेना का विमान मिग क्रैश हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है। इस हादसे की वजह साफ तो नहीं हो पाई लेकिन बताया जा रहा है कि किसी तकनीकी खराबी के कारण ही विमान क्रैश हुआ है। इसके उपरांत ही प्रशासन ने सबी विमान सेवाएं रद्द करने का फैसला लिया है।

Read More  बौखलाए पाक ने की गुस्ताखी, भारत ने भी 5 चौकियां उड़ाकर दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में घुसे

इससे पहले खबरें आ रही थी कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए हैं, लेकिन बिना किसी कार्यवाई के वो वापस चले गए। सीमा पर किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ है। मालूम हो कि पाकिस्तानी वायु,सेना द्वारा ये कार्यवाई तब हुई है, जबा भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर हमला किया है। अब पाकिस्तान किसी भी वक्त हमले की ताक में रह सकता है। इसी के चलते सभी सुरक्षा एजेंसिया और सेनाएं अलर्ट पर हैं। 
 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: All air flights cancled to jammu kashmir

More News From national

Next Stories
image

free stats