image

श्रीनगरः 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बारे में जांच एजेंसियों के हाथ में बड़ा सुराग लगा है। जांच एजेंसियों ने पता लगाया है कि जिस कार से ब्लास्ट किया गया, वो कार 2010-11 मॉडल की कार थी। एनआईए के अधिकारियों द्वारा जांच करने पर पता चला है कि ये 9 साल पुरानी मारूती ईको कार थी। इसे फिर से पेंट करवा कर सही किया गया था। इसी कार ने जवानों की गाड़ी को टक्कर मारी थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Read More  कश्मीर भेजी गई सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां, PAK को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी शुरु

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पुलवामा हमले की जांच कर रही एजेंसियों को आतंकियों द्वारा प्रयोग में लाई गई कार को लेकर जो अहम सुराग हाथ लगे हैं उसे सत्यापित किया जा रहा है। बता दें कि NIA अधिकारियों के एक दल ने शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचकर कुछ सैंपल इकट्ठा किए थे। अधिकारियों के मुताबिक यह ब्लास्ट इतना बड़ा था कि इसके अवशेष 150-200 मीटर दूर रिहायशी इलाकों तक फैल गए थे।

Read More  लाल चौक पर झंडा फहराने पहुंच गए अकाली वर्कर, माहौल हुआ तनावपूर्ण

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जांच दलों को घटनास्थल से एक जरकन और नंबर अंकित धातु का टुकड़ा मिला है। बताया जा रहा है कि यह जरकन 20-25 लीटर का था इस में  30 किलोग्राम आरडीएक्स पैक कर आईईडी बम बनाकर कार में रखा गया था। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक यह कार लाल रंग की थी। इसके अलावा कार के शॉकर का हिस्सा भी मिला है, जिससे पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कार कब की बनी है और इसे बेचा कब गया है।

Read More  अमेरिका में पुलवामा हमले का विरोध, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी 

गौरतलब है कि जैश ने वीडियो जारी कर आत्मघाती हमलावर की पहचान पुलवामा के काकपोरा के रहने वाले आदिल अहमद डार बताई थी। NIA की टीम जल्द ही आदिल के परिवार से मिलकर डीएनए सैंपल लेगा। जिसका घटनास्थल से इकट्ठा किए गए सैंपल से मिलान कराया जाएगा ताकि जैश के दावों की पुष्टि की जा सके।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: agencies gets proof about pulwama attack

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats