image

कश्मीरः भारत- पाक के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकियों ने हमला करके 40 जवान शहीद किये थे, वहीं भारत ने भी बदला लेने के लिए एयर स्ट्राइक की। इस हमले से पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने आनी जरुरी है। वहीं भारत भी अब लगातार अपनी कार्यवाी कर रहा है। जम्मू कश्मीर के बड़गाम से सात किलोमीटर दूर गांव गोरेंद में एक मिग लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो पायलटों की मौत की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इस हादसे की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। हादसा होने के बाद प्रशासन ने अगले तीन घंटे के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया है और किसी भी तरह कोई भी फ्लाइट वहां से न जाएगी औऐर न ही आएगी। 

Read More  बौखलाए पाक ने की गुस्ताखी, भारत ने भी 5 चौकियां उड़ाकर दिया करारा जवाब

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विमान नीचे की ओर आने लगा और थोड़ी देर बाद जोरदार आवाज आई और विमान क्रैश हो गया। इसमें आग लग गई, मौके पर पुलिस और बचाव दल पहुंच गया है।

Read More  कश्मीर में भी जैश का खात्मा कर रही सेना, दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

आपको बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। बता दें कि बीते 20 दिनों में भारत के 5 विमान क्रैश हुए हैं। हाल ही में बेंगलुरु में एयरो शो के दौरान दो सूर्य किरण विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए थे। गौरतलब है कि बडगाम के पहले राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था। उस वक्त यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था और जैसलमेर से उड़ा था. हालांकि, इस हादसे में पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: A military aircraft has crashed in Budgam

More News From national

Next Stories
image

free stats