image

श्रीनगरः जम्मू में पिछले 12 दिन के बाद 2 जी इंटरनेट सेवा बहाल की गई है और कुछ जगहों पर फोन की सेवाएं भी बहाल हो गई हैं। हालांकि कश्मीर में अभी तक न तो फोन सेवा बहाल हुई है और न ही इंटरनेट सेवाएं बहाल हुई है। अभी कश्मीर में सेवाएं शुरु होने में वक्त लग सकता है। लेकिन जम्मू की बात की जाए तो संबा, कठुआ, उधमपुर में टू जी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवाएं शुरू की गईं हैं। राजौरी क्षेत्र में भी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। राजौरी में धारा 144 के तहत रात नौ से सुबह पांच तक ही सीमित रहेगा। इस संबंध में राजौरी के डीएम ने आदेश भी जारी किया है।

जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच अगस्त से टेलीफोन सेवा बंद दी। धारा 370 हटाने के बाद एहतियातन सरकार ने फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को भी सोमवार 19 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं।

Read More  घाटी में जल्द लौटेगा अमन, कल से जम्मू-कश्मीर में ये सेवाएं होंगी फिर से शुरु

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाला अनुच्छेद 370 मोदी सरकार की ओर से हटाने के मद्देनजर घाटी में धारा 144 लागू कर दिया गया था। जिसके कारण पिछले 12 दिनों से घाटी मे संचार सेवाओं को ठप करने के साथ स्कूल-कॉलेज भी बंद थे। जैसे-जैसे हालात ठीक हो रहे हैं, वैसे ही सख्ती में ढील दी जा रही है।

16 अगस्त को जम्मू कश्मीर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा था कि अब स्थिति शांतिपूर्ण हैं। घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में भी ढील दी गयी है।अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही है। लोगों को शहर के आसपास और अन्य शहरों में आवाजाही की इजाजत दी गई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2G mobile internet restored in five districts of J and K

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats