image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में बृहस्पतिवार को सुबह से बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग ने दोपहर बाद बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। बर्फबारी के अनुमान के बीच बड़ी तादाद में पर्यटक वेलेंटाइन्स डे मनाने के लिये शिमला, कुफरी, मनाली और डलहौजी समेत मशहूर पर्यटन स्थल पहुंचे।

शिमला के मौसम कार्यालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार शाम साढ़े पांच बजे से बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच लाहौल स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलोंग में 16 सेंटीमीटर और किन्नौर के कल्पा में 2 सेंटीमीटर तक बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने 14 और 15 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी के लिये चेतावनी जारी की है। राज्य के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान कुछ डिग्री बढ़ा है।

केलोंग राज्य का सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। राजधानी शिमला में बुधवार शाम 5 बजकर 30 मिनट से बृहस्पतिवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट के बीच न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The people who arrived in Shimla for Valentine's Day may be heavy snowfall

More News From himachal

IPL 2019 News Update
free stats