image

पालमपुर: मंगलवार को पालमपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा प्रदेश प्रांत का जिला स्तर का पथ संचलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रदेश प्रांत प्रचारक संजय कुमार ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण है संघ की विचारधारा है तथा इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर शक्ति की ना केवल आराधना की जाती है बल्कि समाज को शक्तिशाली बनाने के लिए प्रतिदिन कार्य संघ द्वारा संघ की शाखा के रूप में किया जाता है।

संघ के प्रदेश प्रांत प्रचारक संजय कुमार ने उपस्थित स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि नवरात्रों में भी शक्ति की आराधना की जाती है तथा उससे शक्ति की मांग की जाती है, ताकि किसी प्रकार से कोई उन्हें हानि न पहुंचा सके। उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर कहा कि आज परिस्थितियां पूरे भारतवर्ष में बदल रही हैं तथा उसका एकमात्र कारण है कि भारत दिन-प्रतिदिन शक्तिशाली हो रहा है और यही कारण है कि पूरे विश्व में भारत की बात मानी जा रही है तथा भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पूरे विश्व में उभर कर सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर भारत सोने की चिड़िया की जगह सोने का शेर होता तो कोई भी ताकत भारतवर्ष पर आक्रमण करने का साहस नहीं उठाती और ना ही भारत में किसी बाहरी शक्ति का हस्तक्षेप होता। 

पथ संचलन के दौरान संघ की व्यवस्था के अनुसार 6 खंड 2 नगर 45 मंडलों के स्वयंसेवको ने पथ संचलन में भाग लिया। इस दौरान स्वयंसेवको ने पालमपुर बाजार से होते हुए गांधी ग्राउंड तक तथा नए बस अड्डे तक पथ संचलन मैं भाग लिया। इस दौरान बाजार में पटाखे फोड़े गए तथा पुष्प वर्षा भी की गई। कार्यक्रम के दौरान शस्त्र पूजन भी संघ के अधिकारियों द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रान्त प्रचारक संजय कुमार, संघ चालक जगतार गुलेरिया, जिला प्रचारक राम कृष्ण, जिला कार्यवाह शिवोम पठानिया विशेष रूप से उपस्थित रहे।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The main ideology of the Sangh is the creation of a powerful nation: Sanjay Kumar

More News From himachal

Next Stories
image

free stats