image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल कुफरी, मनाली, डलहौजी और कल्पा में शनिवार को हुई मध्यम बर्फबारी ने इन स्थानों को और मनोहारी बना दिया है। मौसम विभाग ने रविवार के बाद क्षेत्र से पश्चिमी विक्षोभ हटने के साथ शुष्क मौसम की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने आईएएनएस से कहा, ‘‘मनाली और इसके आसपास की पहाड़ियों में शुक्रवार तड़के से मध्यम बर्फबारी होने लगी।’’ उन्होंने कहा कि यहां से लगभग 250 किलोमीटर दूर स्थित कल्पा में सात सेंटीमीटर और डलहौजी में 24 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

यहां से सिर्फ 13 किलोमीटर ऊपर कुफरी में सात सेंटीमीटर बर्फबारी हुई और यहां तापमान माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऊंचाई पर स्थित लाहौल और स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों में बर्फबारी हुई है। मनाली और शिमला के आसपास की पहाड़ियों पर पर्यटकों का आना शुरू हो गया है।

शिमला में शुक्रवार से पिछले 24 घंटों में 10.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है और यहां न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जहां इस दौरान 21.4 मिलीमीटर बारिश हुई। लाहौल-स्पीति जिले में केलोंग राज्य में सबसे ठंडा रहा जहां न्यूनतम तापमान माइनस 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां नौ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Snowfall in Himachal: Manali, Kufri and Dalhousie covered with snow cover

More News From himachal

IPL 2019 News Update
free stats