image

बड़सर: बहुत जल्दी ही समताना खुर्द को सड़क सुविधा मिलने वाली है। कहते हैं कि काला पानी के नाम से ख्यात समताना खुर्द में अब शीघ्र ही वाहन दौड़ना शुरू हो जाएंगे। बताते चलें कि उपमंडल बड़सर की ग्राम पंचायत समताना कलां का एक गांव जोकि पहाड़ी के नीचे बसा हुआ है। इस गांव में आजादी के 70 वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पक्की सड़क सुविधा से वंचित थे। 

काबिलेगौर यह है अगर इस गांव में कोई बीमार हो जाता था, ऐसे में स्थानीय लोग उक्त व्यक्ति को शिव मंन्दिर समताना तक लगभग दो से अढाई किलो मीटर तक पालकी में ले जाते थे। सड़क सुविधा को लेकर हाल ही में धंगोटा में हुए जनमंच में भी स्थानीय लोगों ने बड़े जोर शोर से सड़क की मांग रखी थी। विभागीय अधिकारियों ने यह तर्क मंत्री के सामाने तर्क दिया था कि जब तक लोग जमीन विभाग के नाम नहीं करते सड़क बनाना नामुमकिन है, हाल ही में समताना खुर्द वासियों खलैलो देवी, केहर सिंह, रोशन लाल, सत्या देवी, रूमालो देवी, मौजी राम, कमल देव आदि ने विभाग के नाम भूमि की गिफ्ट डीड बनाकर एक अहम कार्य किया है। 

इस गिफ्ट डीड का खर्चा लगभग 5000 रूपये बनता है, उसे स्थानीय विधायक लखनपाल ने अदा किया है। समताना खुर्द वासियों ने विधायक लखनपाल का सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया है। अब हो सकता है कि शीघ्र ही मसताणा खुर्द को पक्की सड़क सुविधा मिल सके। लोगों ने लगभग 2 कि.मी. सड़क के लिए भूमि दान दी है। समताणा खुर्द के 95 वर्षीय मौजी राम जिसने सबसे ज्यादा भूमि दान दी है, उसका कहना है कि अब हो सकता है कि मेरे जीते जी समताणा खुर्द पक्की सड़क सुविधा से जुड़ सके।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Samtana Khurd will soon get road facility from Shiv temple

More News From himachal

Next Stories
image

free stats