image

बिलासपु: विधायक सुभाष ठाकुर ने उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में ऐशियन डिवेल्पमैंट बैंक तथा आईडी आईपीटी के सदस्यों के साथ आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला बिलासपुर में पर्यटन गतिविधियों को विकसित करने के लिए और शहर की
ऐतिहासिक धरोहरों के जिर्णोंद्वार के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला बिलासपुर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए गोबिंदसागर झील में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के भी प्रयास किए जा रहे है। 

उन्होंने बताया कि झील के साथ लगते सभी घाटों का चरणबद्ध तरीके से विस्तारिकरण किया जाएगा तथा झील के किनारे रेस्तरां भी स्थापित करने की कार्य योजना प्रस्तावित है। उन्होंने शहर के लोगों, होटल संचालकों व नगर परिषद के सभी वार्डों के पार्षदों से आहवान किया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें ताकि पर्यटकों को अधिक से अधिक आकर्षित किया जा सके। उन्होंने बताया कि जिला में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कृत्रिम झील भी विकसित की जा रही है। 

उन्होंने नगर परिषद को निर्देश देते हुए कहा कि सभी वार्डों में पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित करें ताकि प्रत्येक वार्ड में पार्किंग की सुविधा प्रदान की जा सके। इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि गोबिंदसागर झील के किनारे कुछ ऐसे टापू है जिन्हें पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए तो न केवल लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे जिससे लोगों की आर्थिकी भी मजबूत होगी। इस अवसर पर ऐशियन डिवेल्पमैंट बैंक के परियोजना निदेशक विरेन्द्र शर्मा, एसडीएम ना नरेन्द्र कुमार आहुलवालिया, शशिपाल शर्मा, विकास शर्मा, सुभाष गौतम, जिला पर्यटन विकास अधिकारी पंकज शर्मा, अटल बिहारी इंच्टीच्यूट आफ मांऊट्रेनरिंग एंड एलाइड स्पोर्टस मनाली के निदेशक कर्नल नीरज राणा व शहर के पार्षद, होटल ऐसोसिएशन, व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के अतिरिक्त सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Provide your full support to promote tourism: Subhash Thakur

Next Stories
image

free stats