image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रातभर हुई भारी बर्फबारी के बाद शुक्रवार सुबह धूप खिली है। बर्फबारी के कारण यातायात में बाधा और बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ‘‘राज्य में भारी बर्फबारी और बारिश के एक दिन बाद तेज धूप खिली है।’’

शिमला शहर में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है, पूरा किन्नौर जिला कट गया है। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई। शिमला का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। यहां 36 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

कुफरी, फागू और नारकंडा जैसे शिमला के आसपास के स्थानों में पिछले 24 घंटों में मध्यम से भारी बर्फबारी हुई है। मनाली के पास कोठी पर्यटन रिसॉर्ट में राज्य में सबसे अधिक 65 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।

मनाली में रात का तापमान शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, यहां 35 सेंटीमीटर की बर्फबारी हुई। शिमला के बड़े इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू पहाड़ियों में बर्फबारी हुई और यह एक-दो दिनों तक रहेगी।

किन्नौर जिले के कल्पा का न्यूनतम तापमान शून्य से 7 डिग्री कम, जबकि धर्मशाला का न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिमाचल प्रदेश की निचली पहाड़ियों जैसे धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी में तेज बारिश हुई। धर्मशाला में 98 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Overnight snowfall in Himachal, sunny morning this morning in Shimla

More News From himachal

Next Stories
image

free stats