image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर और बर्फबारी हुई और गुरुवार को शीतलहर तेज हो गई।  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, ‘कई स्थानों पर तापमान हिमांक बिंदु के पास रहा।’ राज्य की राजधानी, जिसका तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, बर्फ से ढक गई है। यहां से लगभग 250 किलोमीटर दूर कल्पा में पांच सेमी बर्फबारी हुई और तापमान शून्य से 7.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। 

Read More: विंग कमांडर अभिनंदन के पिता बोले- मेरा बेटा बहादुर सैनिक, मुझे गर्व है

लाहौल-स्पीति जिला का मुख्यालय केलॉन्ग शून्य से 13 डिग्री कम तापमान के साथ राज्य में सबसे ठंडा रहा। धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी शहरों सहित राज्य के निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई जिससे तापमान में काफी गिरावट आई। डलहौजी में तापमान शून्य से 3.5 डिग्री नीचे, मनाली में शून्य से 3.6 डिग्री नीचे और धर्मशाला में शून्य से 2.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। 

Read More: भारत के साथ 3 शक्तिशाली देश, UN में दिया आतंकी मसूद को ब्लैक लिस्ट करने का प्रस्ताव

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘लाहौल और स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चंबा जिलों की ऊंची पहाड़ियों में पिछले चार घंटों में मध्यम से भारी बर्फबारी हुई है।’ उन्होंने कहा कि मौसम अब एक मार्च तक शुष्क रहेगा लेकिन दो मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा जिससे और बारिश व बर्फबारी होगी। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heavy snowfall in Himachal, then increased cold wave

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats