image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और डलहौजी में शनिवार को भारी बर्फबारी हुई, जिससे यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ऊपरी शिमला, चंबा और किन्नौर जिलों में बुधवार को भारी बर्फबारी के बाद सरकारी बसों की सेवाएं शनिवार को भी बाधित रहीं। उन्होंने कहा कि सड़कों को फिर से खोलने का काम शनिवार शाम तक पूरा होने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, शिमला में हल्की बर्फबारी देखी गई, लेकिन कुफरी और नारकंडा जैसी जगहों पर मध्यम बर्फबारी हुई।

शिमला के बड़े इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में बर्फबारी होने की संभावना है, जो एक-दो दिनों तक जारी रहेगी। सुरम्य पर्यटन स्थल डलहौजी में 16 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में 4 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। मनाली में बर्फबारी नहीं हुई, यहां का तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि इसके आस-पास के लोकप्रिय स्कीइंग ढलान सोलंग में हल्की बर्फबारी हुई।

शिमला का न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि केलांग का तापमान शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस नीचे, कल्पा का शून्य से 7.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heavy snowfall in Himachal, affecting life from cold

More News From himachal

Next Stories
image

free stats