image

शिमलाः केंद्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करना भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी जीत है तथा इस मुहिम का इस बार चीन ने भी समर्थन किया। 

गडकरी ने देर शाम यहां वाईल्ड फ्लावर हॉल में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि चीन ही नहीं बल्कि सभी बड़े देशों की भारत की मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने में साथ दिया है। उन्होंने कहा कि मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कराने में मोदी और सुषमा स्वराज के प्रयासों की बदौलत चीन ने इस बार प्रस्ताव का विरोध करने के वजाय इसका समर्थन ही करना बेहतर समझा। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आतंकवाद का कोई मजहब नहीं होता और दुनिया के लोग अब यह बात समझ गए हैं। इसी का नतीजा है कि इसमें भारत को सफलता मिली है। किन्नौर जिले के सांगला में चुनाव रैलियों को सम्बोधित करने के सिलसिले में आए गडकरी ने उनकी तबीयत खराब होने को लेकर मीडिया में आई खबरों को बेबुनियाद बताया और कहा कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।
  
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दुनिया भर में सबसे बढ़िया तकनीक वाली कम्पनियों के साथ प्रदेश में एक बड़ा उद्योग शुरु किया जा सकता है जिससे प्रदेश की पब्लिक परिवहन व्यवस्था बदल सकती है। राज्य सरकार परिवहन व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में वेबकोस कम्पनी के साथ मिलकर प्रयास करेगी। उनका कहना राज्य में स्काई बस जैसी सेवा शुरु की जा सकती है जिसमें एक साथ 200 से ज्यादा यात्री सफर कर सकतें है। 

राज्य में तीन बड़े बांध निर्माणाधीन हैं जिनमें लखवार का काम प्रगति पर है। किशाऊ बांध का काम भी जल्द शुरु होगा जिससे 700 मेगावाट बिजली उत्पादन किया जाएगा। राज्य में सड़कें बनाने का काम भी तेज होगा। सात सुरंगों का निर्माण भी प्रस्तावित है। राज्य में 69 राष्ट्रीय राजमार्गों की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने का काम भी प्रगति पर है। 

गड़करी ने कहा कि केंद्र सरकार इलैक्ट्रिक बस चलाने के लिए लंदन मॉडल का भी अध्ययन कर रही है जिसे पर्यावरण मैत्री माना जाता है। इस दिशा में हिमाचल में भी काम किया जाना है। हिमाचल में पानी में विमान उतारने के लिए प्रयास किये जायेंगे।
 
प्रदेश में अब चीड़ की पत्तियों से बायोडीज़ल तैयार किया जा सकता है जो पर्यावरण मैत्री होने के साथ स्थानीय लोगों की आर्थिक उन्नति का भी आधार बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक सवाल पर वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि गांधी जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों पर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए और उम्मीद है कि इस वह तरह की बातों का भविष्य में ध्यान रखेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gadkari says India's biggest victory is to declare Azhar Masood an international terrorist

More News From himachal

Next Stories

image
free stats