image

रविवार शाम करीबन 7.30 बजे पंजाब के जिला रोपड़ से आए सैंकड़ों ग्रामीणों व मृतक जेसीबी चालक सर्वजीत के परिजनों ने पुलिस थाना बद्दी के गेट पर शव रखकर इंसाफ की गुहार लगाई। मृतक की माता व बहन के साथ भारी सं या में महिलाएं आईं थीं जिन्होंने पुलिस थाने के बाहर जमकर विलाप किया और रूंधे स्वर में एक ही बात कही कि कातिलों को सामने लाओ। शिमला के आईजीएमसी में पोस्टमार्टम के बाद परिजन व ग्रामीण मृतक के शव को घर ले जाने की बजाए सीधा बद्दी पुलिस थाना ले आए। परिजनों व ग्रामीणों ने बद्दी पुलिस थाने के गेट पर शव रखकर दोषियों को खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई।

मृतक की भाई कुलबंत सिंह, माता बलविंद्र कौर, बहन परमजीत कौर व पिता सीता राम ने कहा कि उनके बेटे की हत्या हुई है। उनका आरोप है कि जेसीबी मालिक ने क्रैशर व कुछ लोगों के साथ मिलीभगत करके उनके बेटे को पैसों के लेनदेन के पीछे मौत के घाट उतारा है। उनका आरोप है कि जेसीबी मालिक पैसे मांगने पर बेटे के साथ पहले भी मारपीट कर चुका है और उसी ने उनके बेटे को मौत के घाट उतारा है। करीबन शाम 7.30 बजे 200 से अधिक ग्रामीणों की भीड़ बद्दी पुलिस थाने के बाहर पहुंची। कुछ ही देर में ग्रामीणों ने चारपाई पर मृतक जेसीबी चालक सर्वजीत का शव रखकर इंसाफ की गुहार लगानी शुरू कर दी। मृतक की माता और बहन समेत परिजनों ने पुलिस के समक्ष विलाप करते हुए कार्रवाई की मांग उठाई। सूचना मिलते ही एएसपी बद्दी एनके शर्मा व तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा बद्दी पुलिस थाना पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को समझाया। पुलिस ने जेसीबी मालिक को भी पूछताछ के लिए थाना बुलाया।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह करीबन 10 बजे बद्दी पुलिस को सूचना मिली थी कि शीतलपुर के समीप सरसा नदी में एक जेसीबी मशीन के साथ किसी का शव लटका है। डीएसपी बद्दी अजय कुमार व एसएचओ लखवीर सिंह जब मौके पर पहुंचे थे तो पुलिस ने देखा कि जेसीबी मशीन के साथ चालक सर्वजीत ने कपड़े के परने के साथ फंदा लगाया हुआ था। हालांकि मृतक के शव मात्र 4 फीट की ऊंचाई पर लटका था और उसकी टांगे आधी मुड़ी हुई जमीन पर लटकी थी। जिसके चलते यह मामला पूरी तरह से संदिग्ध लग रहा था।

जिस पर पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम आईजीएमसी शिमला में करवाया है। ग्रामीणों को समझाया गया है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि पुलिस पूरी ईमानदारी से जांच करेगी। एनके शर्मा, एएसपी बद्दी ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम आईजीएमसी शिमला में करवाया गया है और पुलिस पोस्मार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट के आधार पर ही जांच आगे बढ़ेगी। पुलिस ने जेसीबी मालिक को भी पूछताछ के लिए थाने लाई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Demonstration done by keeping dead body outside police station

More News From himachal

Next Stories
image

free stats