image

पालमपुर: आपदा प्रबंधन कार्यक्रम समर्थ-2019 के तहत जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और जिला रैडक्रॉस सोसायटी ने संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया। उपायुक्त कांगड़ा, राकेश कुमार प्रजापति ने हाफ मैराथन का शुभारंभ हरी झण्डी दिखाकर किया। मैराथन में पालमपुर उपमण्डल के 11 सरकारी तथा निजी स्कूलों के 470 बच्चों ने भाग लिया। 

मैराथन शहीद कै. विक्रम बतरा मैदान आरंभ होकर होटल टी-बड, बुटेल चौक से मंगलानी गारमैंट चौक, धर्मशाला वाईपास रोड़ से नयें बस अड्डे़ होते हुए पालमपुर बाजार से शहीद कै. बिक्रम बतरा मैदान में समाप्त की गई। मैराथन अंडर-14 एवं अंडर-18 लड़के और लड़कियों के लिए आयोजित की गई जिसमें अंडर-14 में प्रथम पुरस्कार 1500 रुपए, दूसरा पुरस्कार 1100 रुपये और तीसरा पुरस्कार 800 रुपये तथा अंडर-18 में प्रथम पुरस्कार 2100 रुपए, दूसरा पुरस्कार 1500 रुपए और तीसरा पुरस्कार 1000 रुपए प्रदान किया गया। 

इस अवसर पर उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि किसी भी आपदा में बचाव और जागरूकता से आपदा के प्रभावों को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी ही देश का भविष्य है और युवाओं तक जानकारी तथा जागरूकता पहुंचा कर आपदाओं के प्रभावों को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा में सरकार, प्रशासन के अलावा स्थानीय लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है और इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों से आपदाओं से निपटने में लोग समर्थ हो सकेंगे और स्वंयसेवी भी तैयार हो रहे हैं।

उन्होंने इस अवसर पर हाफ मैराथन में सभी श्रेणियों में पहले तीन स्थानों पर रहे विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा ने उपायुक्त का इस कार्यक्रम विशेष रूप में उपस्थित होने के लिए आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, तहसीलदार वेद प्रकाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूलों के अध्यापक उपस्थित रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Awareness critical in disaster prevention: Deputy Commissioner

Next Stories
image

free stats