image

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार में हुई भीषण दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इस हादसे में 31 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। यह दुर्घटना गुरुवार को दोपहर बाद हुई। इस भीषण हादसे में 25 लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था जबकि अन्य की अस्पताल अथवा रास्ते में ले जाते हुए मृत्यु हो गई।

राज्य के परिवहन मंत्री कल देर शाम ही घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज वहां जाकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा करेंगे। मुख्यमंत्री दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों से मिलने के साथ ही घायलों से भी मुलाकात करेंगे। इस दुर्घटना में बीती रात तक 39 लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि पांच अन्य ने इसके बाद अस्पताल में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। मृतकों में सबसे अधिक 25 मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले थे।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बस का चालक अनुभवी नहीं था और चढ़ाई के दौरान बस से नियंत्रण खो बैठा। बस में यात्रियों की संख्या तय से अधिक थी। यह भी बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने पहले दिन ही बस चलाई थी और हादसे के वक्त अपनी जान बचाने के लिए वह बस से नीचे कूद गया।

हादसा बहुत ही भयावह था। बस करीब 500 फुट नीचे खाई में गिर गई और उसके परखच्चे उड़ गए। बस की छत तो अलग होकर पहाड़ी में ही फंस गई, जबकि निचला हिस्सा गहरे खड्डे में जा गिरा। टायर भी अलग हो गए थे। बस केवल 42 सीटों वाली थी जबकि इसमें करीब 75 लोग सवार थे। बस की छत पर भी सवारियां बैठी हुई थीं और दुर्घटना होने पर वह दूर छिटक जा गिरी। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर यात्रियों की चीख पुकार मच गई। बस में करीब 25 स्कूल,कॉलेज के छात्र थे।

घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद मंडी के नेरचैक मेडिकल कॉलेज और कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की वजह का पता लगाने के लिए जांच शुरु कर दी। कुल्लू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुशील शर्मा ने बताया कि पांच लोगों की मौत अस्पताल में हुई। उन्होंने बताया कि मृतकों में 36 लोगों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 44 people dead in Bus accident at himachal, 31 critically injured

More News From himachal

Next Stories

image
free stats