image

शिमलाः पालमपुर के पास बाढ़ के कारण फंसे छह लोगों को बचा लिया गया जबकि कांगड़ा तथा चम्बा जिलों में भूस्खलन के बाद कई सड़कें अब भी बंद हैं। कांगड़ा जिले में भारी बारिश के कारण सभी शिक्षण संस्थान शनिवार को बंद कर दिए गए।कांगड़ा के उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिले के कई हिस्सों में शुक्रवार की शाम से लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर शनिवार सुबह यह निर्देश जारी किए।

Read More  पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट, भाखड़ा के हाई फ्लड गेट खोले 

प्रजापति ने कहा,‘‘जिले में लगातार हो रही बारिश और प्रतिकूल मौसम को देखते हुए आज (शनिवार को) स्कूलों और अन्य शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रहने की घोषणा की जाती है।’’मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए राज्य में भारी बारिश के प्रति चेताया था। साथ ही ‘रेड वॉर्निंग’ जारी करते हुए कांगड़ा सहित कई जिलों में शनिवार और रविवार को अत्यधिक तेज बारिश की पूर्वसूचना दी थी।

Read More  हिमाचल में नदियों ने लिया रौद्र रूप, प्रशासन ने रेड अलर्ट किया जारी 

अधिकारी ने बताया कि फंसे हुए जिन छह लोगों को निकाला गया है वे जल्द विंध्यवासिनी मंदिर से होते हुए पालमपुर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि पालमपुर सब डिवीजन के आसपास शुक्रवार देर रात से भारी बारिश होने के कारण निऊगल खड्ड और उसकी सहायक नदियों तथा बाकी नदियों में बाढ़ आ गई।उन्होंने बताया कि इससे छह लोग निऊगल खड्ड में ‘ओम हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट’ के पास फंस गए। राज्य पुलिस और होम गार्ड जवानों के एक दल ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकाला है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: red alert of Heavy Rain in Himachal pardesh

More News From himachal

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats