image

रोहतक : रेलवे एलिवेटेड ट्रैक से प्रभावित दुकानदारों को उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के मॉडल टाऊन व पॉवर हाऊस में दुकानें मिलेंगी। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने निगम चुनाव के दौरान प्रभावित दुकानदारों को टूटने वाली दुकानों की एवज में स्थान अलॉट करवाने का वादा किया था। निगम चुनाव में गांधी कैं पवासियों ने भाजपा पार्षद व निगम के मेयर को भारी बहुमतों से विजयी करवाया था। निगम के सूत्रों के अनुसार सरकार ने एलिवेटेड ट्रैक से प्रभावित दुकानदारों को राजीव गांधी विद्युत भवन के साथ लगते कार्यकारी अभियंता के पुराने कार्यालय में करीब 54 दुकानदारों को जगह देने का प्रस्ताव तैेयार किया है। सोमवार को देर सायं निगम के चेयरमैन एवं एम.डी. शत्रुजीत कपूर ने मुख्य अधीक्षण अभियंता वी.एस. मान और सर्कल अधीक्षण अभियंता को पंचकूला तलब किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यकारी अभियंता के पुराने कार्यालय को तोड़कर गांधी कैंप के करीब 54 दुकानदारों को इस स्थान पर दुकानंे अलाट की जाएंगी और 36 के करीब पीड़ित दुकानदारों को सिविल रोड स्थित पॉवर हाऊस परिसर में दुकानें अलाट की जाएंगी। निगम के अधिकारियों ने दोनों स्थलों के दुकानों के नक्शे तैयार कर लिए हैं । वे आज एम.डी. के समक्ष उपरोक्त प्रस्ताव को पेश करके बकायदा उनसे मंजूरी लेंगे। एलिवेटेड ट्रैक निर्माण के चलते गांधी कैंप के करीब 90 दुकानदार व मकान मालिक प्रभावित हुए थे। 

रेलवे के अधिकारियों ने इन दुकानदारों व मकानमालिकों को नोटिस जारी भी कर दिए थे। उसके बाद कांग्रेस ने इस मामले को निगम चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया था। पीड़ित दुकानदार एवं मकान मालिकों के प्रतिनिधि मंडल कई बार उपरोक्त मामले में सहकारिता मंत्री को मिले थे। उन्होंने पीड़ित दुकानदारों को विश्वास दिलाया था कि दुकानदारों को उचित स्थान पर जगह अलॉट करवा दी जाएगी और किसी भी दुकानदार व मकानमालिक के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। सहाकारित मंत्री ग्रोवर ने एलिवेटेड ट्रैक निर्माण कार्य से प्रभावित दुकानदारों को मामला मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दरबार में उठाया था। मुख्यमंत्री ने ग्रोवर से पीड़ित दुकानदारों व मकान मालिकों को प्लॉट  देने का प्रस्ताव मांगा था। 
सूत्रों के अनुसार ग्रोवर ने मुख्यमंत्री को बिजली निगम की खाली जगह पर पीड़ित दुकानदारों व मकान मालिकों को दुकानों के लिए प्लॉट अलॉट करने की योजना बनाकर भेजी थी। मुख्यमंत्री ने उपरोक्त मामले में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के चेयरमैन शत्रुजीत कपूर से बातचीत की और पीड़ित दुकानदारों की समस्या का निदान करने के आदेश दिए। बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि एम.डी. के निर्देश पर उन्हांेने शहरी मंडल के कार्यकारी अभियंता के पुराने कार्यालय व पॉवर हाऊस के खाली स्थान पर एलिवेटेड ट्रैक निर्माण से प्रभावित लोगों को दुकानें अलॉट करने की योजना तैयार कर ली है। उनका कहना है कि वे आज शाम तक एमडी के सामने मंजूरी के लिए योजना पेश करेंगे और उनसे बकायदा मंजूरी लेंगे।  मंजूरी मिलने के बाद शहरी मंडल के कार्यकारी अभियंता के पुराने कार्यालय को तोड़कर पीड़ित दुकानदारों को जगह अलॉट कर दी जाएगी। पिछले सप्ताह भी पीड़ित दुकानदार सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से मिले थे। उन्होंने दुकानदारों को विश्वास दिलाया था कि अगले सप्ताह उन्हंे दुकानें अलाट कर दी जाएंगी। जिन स्थानों पर पीड़ित दुकानदारों व मकान मालिकों को प्लॉट अलॉट किए जाने का प्रस्ताव है, वह जगह बेशकिमती है। अगर इन दुकानदारों को वहां प्लाट मिल गए तो उनकी चांदी हो जाएगी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Shoppers affected by railway elevated track to meet shoppers in Power Corporation premises

More News From haryana

free stats