image

हरियाणाः 2 रेप केस में 20 साल की सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम जेल से बाहर आने के सपने देखने लगा था। उसने अपने खेतीबाड़ी के काम को करने के लिए जेल प्रशासन से पैरोल मांगी थी, लेकिन लगता है कि राम रहीम को पैरोल मिलनी मुश्किल है। सूत्रों के मुताबिक राम रहीम की पैरोल की अर्जी खारिज हो सकती है। दरअसल, राम रहीम ने खेतीबाड़ी के लिए पैरोल मांगी थी, लेकिन उसके पास कोई कृषि भूमि ही नहीं है। सारी भूमि डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट के नाम है।

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम ने खेती-बाड़ी को आधार बनाकर पैरोल मांगी है, लेकिन सिरसा जिला प्रशासन को जो रिपोर्ट हरियाणा सरकार के रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने भेजी है, उसके मुताबिक राम रहीम के नाम पर सिरसा में कोई भी कृषि भूमि नहीं है।

बतौर किसान नहीं रजिस्टर्ड है राम रहीम

रेवेन्यू डिपार्टमेंट के तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि डेरे के पास कुल 250 एकड़ भूमि है, लेकिन इस जमीन के रिकॉर्ड पर कहीं भी राम रहीम मालिक या बतौर किसान रजिस्टर्ड नहीं है। माना जा रहा है कि सिरसा के रेवेन्यू डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की पैरोल की याचिका खारिज की जा सकती है।

इसके अलावा हरियाणा पुलिस की खुफिया रिपोर्ट भी राम रहीम को पैरोल देने के हक में नहीं हैं। पुलिस का मानना है कि ऐसा करने पर सिरसा में कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है और पंचकूला जैसे हालात बन सकते हैं। वहीं बात करें हरियाणा सरकार की तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट राम रहीम को पैरोल देने के हक में हैं तो वहीं बडबोले बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले नेता अनिल विज ने तो खुलकर राम रहीम को पैरौल देने की हिमायत की है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Parole plea may be dismissed of Ram Rahim

More News From national

Next Stories

image
free stats