image

सिरसाः हरियाणा के सिरसा में आज जिला भर की मिड-डे मील कर्मियों ने मुख्यमंत्री परिवार सम्मान निधि योजना को लागू करने में आ रही दिक्कतों को लेकर सड़कों पर उतरकर थाली व चम्मच बजाते हुए रोष प्रदर्शन किया।
 
प्रदर्शन के दौरान मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की जिला सचिव राज रानी ने बताया कि पिछली 11 सितंबर को समाचार पत्रों के माध्यम से राज्य सरकार ने घोषणा तो कर दी कि मिड-डे मील कर्मियों को मुख्यमंत्री परिवार निधि योजना से जोड़ा जाएगा और जिसके तहत वर्कर्स को 6 हजार रुपये सालाना मिलेंगे मगर अब तक धरातल पर इस तरह का कोई आदेश शिक्षा विभाग को नहीं मिला है। 

घोषणा के मुताबिक 15 दिनों में इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करने  की बात कही गई है जबकि शिक्षा विभाग के अधिकारी इस पर अम्ल नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में 32 हजार मिड-डे मील कर्मी हैं।
 
सचिव राज रानी ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री को जिला उपायुक्त के  माध्यम से पत्र भेजकर मांग की गई है कि आवेदन फार्म जमा करने के लिए स्कूल के मुख्याध्यापक को अधिकृत किया जाए। उम्र का बंधन हटाया जाए। आवेदन की प्रक्रिया में समयावधि बढ़ाते हुए पूरा किया जाए। सरकार चुनाव आदर्श आचार संहिता के बंधन से पहले इस प्रक्रिया को पूरा करे ताकि इस योजना का लाभ मिल सके।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mid-day meal workers performed on the street by playing plate spoons

Next Stories
image

free stats