image

करनाल : मुख्यमंत्री के पूर्व मंत्री जयप्रकाश गुप्ता के घर आने से कइयों की नींद उड़ गई है। जयप्रकाश गुप्ता को अहमियत देने से कई भाजपाई भी हैरान है। ऐसा माना जा रहा है कि जयप्रकाश गुप्ता को अहम जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। जयप्रकाश गुप्ता कुछ समय पहले ही भाजपा में शामिल हुए है। परन्तु जिस तरह से कल शाम बिना किसी सूचना के अचानक मुख्यमंत्री जयप्रकाश गुप्ता के आवास पर गए उससे साफ है कि मुख्यमंत्री जयप्रकाश गुप्ता के जरिए किसी अन्य वैश्य नेता को कमजोर साबित करने संकेत दे दिया है। 

गौरतलब है कि जयप्रकाश गुप्ता ने मनोहर लाल के सामने पिछला विधानसभा चुनाव करनाल हलके से लड़ा था। जयप्रकाश गुप्ता भले ही चुनाव हार गए थे जबकि वह दूसरे स्थान पर रहे थे। मनोहर लाल को 82485 वोट मिले थे जबकि जयप्रकाश गुप्ता को 18712 वोट मिले थे तीसरे स्थान पर इनैलो के मनोज वधवा रहे थे उन्हें 17685 वोट मिले थे। ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयप्रकाश गुप्ता के जरिए वैश्य समाज व अन्य वोट हासिल करना चाहते है। बता दें कि किसी अन्य वैश्य भाजपा नेता के अलावा मुख्यमंत्री का ज्यादा भरोसा जयप्रकाश पर दिखाई दे रहा है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले तक जयप्रकाश गुप्ता का करनाल से विधानसभा चुनाव लड़ना तय माना जा रहा था। एकाएक उनके भाजपा में आने से यहा भाजपा की ताकत बढ़ी है। 

वैश्य नेता को कमजोर करने का प्रयास 
मुख्यमंत्री के जयप्रकाश गुप्ता के अचानक घर आने को लेकर राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा आम है कि मुख्यमंत्री जयप्रकाश गुप्ता के जरिए एक किसी अन्य नेता को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ वैश्य नेताओं ने मुख्यमंत्री के पिछले चुनाव में काफी सक्रिय भूमिका निभाई थी। मनोहर लाल इस बार भी करनाल से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और शायद इस बार मनोहर लाल विधानसभा चुनाव में जयप्रकाश गुप्ता को आगे रखना चाहते हैं। 
भाजपा के कई नेता भी हैं हैरान व परेशान मुख्यमंत्री के जयप्रकाश गुप्ता के घर आने से कई भाजपा नेता भी हैरान व परेशान हैं। बताया जाता है कि ऐसे कई भाजपा नेता है जो विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदार रहे हैं। वे लम्बे समय से भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री इस तरह से बिना बताए अचानक उनके घर पर कभी नहीं गए। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jai Prakash Gupta, the Chief Minister of the house

More News From haryana

Next Stories
image

free stats