image

अंबाला: शिरोमणि अकाली दर्ल शिअदी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को वादा किया कि यदि इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में किसानों को मुफ्त में बिजली प्रदान की जायेगी। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शिअद प्रमुख ने हरियाणा में पार्टी की अगली सरकार बनाने के लिए पंजाबियों से एकजुट होने का आह्वान किया। 

सुखबीर ने कहा, ‘‘पंजाबियों को एकजुट करने के लिए शिअद प्रदेश के गांव गांव जा रही है. मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि प्रकाश सिंह बादल द्वारा पंजाब में शुरु की गयी अनूठी सामाजिक कल्याण पहलों के बारे में भी जागरुकता फैलायें। इस तरह की सभी पहलों को हरियाणा में भी दोहराया जायेगा।’’  उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में पार्टी सरकार बनाती है तो किसानों को मुफ्त में बिजली दी जायेगी।

वर्तमान में हरियाणा में किसानों को सिंचाई के लिए रियायती दर पर बिजली उपलब्ध करायी जाती है। शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ रही है। उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत सीवरेज और जलापूर्ति सुनिश्चित करके प्रत्येक गांव को आदर्श ग्राम बनाने को लेकर पार्टी प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश में एक दफा सरकार का गठन करने पर हम इसे हरियाणा में भी लागू करेंगे।’’ कांग्रेस को सिख समुदाय का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए बादल ने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़तिों को न्याय दिलाने के लिए शिअद ने लगातार संघर्ष किया। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If you come to power, will the state's farmers free electricity: Sukhbir

More News From punjab

free stats