image

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज गांव कापड़ो में 12.5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले द्वितीय जलघर व पाइप लाइन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इस जलघर के बनने से गांव में पीने के पानी की समस्या का स्थाई समाधान होगा। इसके अलावा इसी योजना के तहत 10.5 करोड़ रुपए की लागत से गांव में सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट भी बनवाया जाएगा जिससे गंदे पानी की निकासी की परेशानी का भी हल होगा।उपायुक्त ने कापड़ो में द्वितीय जलघर का शिलान्यास करने उपरांत ग्रामीणों को इस परियोजना के लिए बधाई दी और उन्हें बताया कि इस परियोजना के तहत पीने के पानी की 6000 मीटर नई पाइप लाइन तथा सीवरेज की 22000 मीटर पाइप लाइन डलवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि पेयजल परियोजना को डेढ़ वर्ष में पूरा करते हुए चालू करवा दिया जाएगा। इस परियोजना के पूरा होने के बाद गांव में प्रति व्यक्ति पानी की आपूर्ति में भी बढ़ोतरी होगी। उपायुक्त ने कहा कि आबादी के आधार पर गांव कापड़ो प्रदेश सरकार द्वारा घोषित महाग्राम योजना के अंतर्गत आता है। महाग्राम योजना के तहत आने वाले गांवों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाएं जिला के उन सभी गांवों को उपलब्ध करवाई जाएंगी जो इस योजना के तहत कवर होते हैं।

उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में पेयजल व सीवरेज परियोजना को निर्धारित समयावधि में व गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए पूरा करवाया जाए।इस अवसर पर एसडीएम सुरेंद्र सिंह, डीएसपी जगबीर राठी, रोहित कुमार, अजय सिंधु, एसडीओ रणबीर सिंह, कपिल गुराना, अमरजीत सिसर, रामेश्वर नाडा, सुरेंद्र कापड़ो, अजमेर नायक, शैलेंद्र सरपंच, राजबीर, जोगेंद्र, संजय, दलशेर आर्य, किताबा, बलजीत, सतपाल व साधु सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Drinking water supply system to be improved at a cost of 12 and a half crores: District Deputy Commissioner

Next Stories
image

free stats