image

रोहतक : केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र तोमर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिवालिया हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर सोनिया गांधी को ही इस पार्टी की कमान दोबारा सौंपनी थी, तो इतने दिन पद खाली रखने की क्या जरूरत थी। सोनिया गांधी को कमान सौंपने से कांग्रेस पार्टी को कोई फायदा होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री सड़क योजना के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है और पूरे देश में एक लाख 25 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा, जिस पर लगभग 80 हजार करोड रुपए का खर्च आएगा। 
उन्होंने कहा कि हरियाणा को भी अढाई हजार किलोमीटर सड़कों का तोहफा मिलेगा और 1600 करोड़ रुपए की लागत से यह सड़कें बनाई जाएंगी।  इन सडकों से एक गांव से दूसरे गांव की दूरी कम होगी और विकास के नये रास्ते खुलेंगे। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर मंगलवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर सभागार में 7-स्टार इन्द्रधनुष योजना पुरुस्कार समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में पढ़ी लिखी पंचायतों का स्वरूप पूरे देश के लिए एक उदहरण है। प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों का पढ़ा लिखा होने के नाते प्रत्येक पंचायतों को एक अलग पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में केंद्र व राज्य सरकारों की अपनी-अपनी भूमिका है, लेकिन स्थानीय स्तर पर पंचायतीराज संस्थाएं मजबूत नहीं होती है तो उपर वाली सरकारों के कार्यों का परिणाम नहीं मिलता। हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रदेश की 6397 पंचायतों में से 5279 पंचायतों ने 7-स्टार कार्यRम के तहत नामांकन किया था जिसमें से 3930 पंचायतों ने स्टार जितने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि पंचायतों ने 84 करोड़ रुपये के पुरुस्कार जीते हैं।
 इस अवसर पर एसीएस सुधीर राजपाल, निदेशक सुशील सारवान, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर खरक, उपायुक्त आर एस वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।
 सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि कृषि और सहकारिता में भाई-बहन का संबंध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में आज सहकारिता को एक ताकत मिली है। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि कृषि एवं पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने 7-स्टार इन्द्रधनुष योजना को एक जन आन्दोलन बना दिया है 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Congress is bankrupt: Tomar

More News From haryana

Next Stories
image

free stats