image

कैथल: जिला पुलिस प्रशासन द्वारा कमेटी चौक पर विश्व एड्स दिवस पर राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्र म में पुलिस उपाधीक्षक बलिजंद्र सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। स्वास्थ्य विभाग के उप सिविल सर्जन डाॅ. संदीप ने राहगिरी कार्यक्र म में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एड्स का पहला केस 1981 में अमरीका से मिला था और भारत में 1984 में मिला था। एड्स पर कंट्रोल किया जा सकता है। सिविल अस्पताल में 5 आईसीटीसी केंद्र हैं, जहां इसका इलाज होता है।

डॉ मीनाक्षी ने कहा कि एड्स एक वायरस है, जो बॉडी में आने के बाद शरीर में ताकत प्रदान करने वाले वायरस को खत्म करता है। एचआईवी वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या में पहले स्थान पर साउथ अफ्रीका, दूसरे स्थान पर नाइजीरिया तथा भारत तीसरे स्थान पर है। कैथल में ऐसे एक हजार मरीज है, जो एचआईवी की रोकथाम के लिए दवाई ले रहे हैं। राजकीय अस्पताल की सोनिया ने भी एड्स से संबंधित जानकारी राहगीरों को दी, वहीं सुपार्श्व जैन पिब्लक स्कूल की हीना व जतिन गोयल ने भी एड्स विषय पर भाषण दिया। राहगिरी कार्यक्रम की शुरु आत सुपार्श्व जैन पिब्लक स्कूल के बच्चों ने गणेश वंदना से की। डीएवी पुलिस पिब्लक स्कूल के विद्यार्थी ने पंजाबी गीत पर एकल नृत्य व हरियाणवी डांस का प्रदर्शन किया। 

खेल एवं युवा कार्यक्र म विभाग के अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने जुड़ों व वुशु खेल का शानदार प्रदर्शन किया। सुपार्श्व जैन जैन पिब्लक स्कूल के विद्यार्थियों ने हरियाणवी समूह नृत्य की प्रस्तुति दी। कैथल निवासी टेक चंद ने भी भजन की प्रस्तुति दी। इस मौके पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्र म अधिकारी सतविंदर गिल, एसएचओ प्रदीप कुमार, डॉक्टर नीरज मंगला, सुमन शर्मा, सुशीला शर्मा, पासा जैन, मोहन लाल, लाजपत राय सिंगला के अलावा अन्य अधिकारी व राहगीर मौजूद रहे।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Common citizens and administrative officers danced in Rahgiri

More News From haryana

Next Stories
image

free stats