image

बहादुरगढ़ में कूलर फैक्ट्री में लगी आग में घिरने से 2 कर्मचारियों की मौत का मामला सामने आया है। कल शाम के समय बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्न पार्ट 2 में स्थित क्रिएटिव हाईटेक नाम की फैक्टरी में आग लगी थी। इस आग पर 20 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। फैक्टरी की बेसमेंट और तीसरी मंजिल पर अब भी आग भड़की हुई है। फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन सभी प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। पहले से ही अंदेशा बना हुआ था कि फैक्टरी के अंदर कुछ कर्मचारी फंसे हुए हैं।

आज जब आग थोड़ी कम हुई तो फैक्टरी की तीसरी मंजिल पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंचे और उन्होंने देखा कि 2 कर्मचारियों की आग में घिरने की वजह से मौत हुई है। दोनों कर्मचारियों के शव फैक्टरी की लैब में पड़े हुए मिले। अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों की मौत जहरीले धुएं में दम घुटने के कारण हुई है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और स्थिति का जायजा लिया है। फायर ब्रिगेड ऑफिसर टी.आर. पालीवाल का कहना है कि फैक्टरी की बेसमेंट मैं अब भी आज ज्यादा भड़की हुई है और तीसरी मंजिल की टीन शेड गिर गई है। इन दोनों जगहों पर भी फैक्टरी कर्मचारियों के फसे हुए होने की आशंका लगातार बनी हुई है। झज्जर जिले के डीसी संजय जून भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पत्नकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि 2 लोगों के शव फिलहाल आग में फंसे हुए मिले हैं।

उनकी मौत कैसे हुई और इसके पीछे क्या कारण हैं इसका पता जांच के बाद लग पाएगा। बता दें कि दोनों कर्मचारियों की पहचान हो चुकी है। जिनमें पटना निवासी दीपक ठाकुर कंपनी के क्वालिटी मैनेजर थे और उनके साथ ही मेरठ निवासी शोएब अंसारी भी मौजूद थे। ये दोनों घटना के समय कंपनी की लैब में टेस्टिंग कर रहे थे। अचानक आग भड़क गई और सीढ़ियां में भी आग फैल गई थी। जिस वजह से दोनों कर्मचारी फैक्टरी से बाहर नहीं निकल पाए और दम घुटने की वजह से दोनों की मौत हो गयी। दोनों के शवों को फैक्टरी में आग और धुआं कम होने के बाद बाहर निकाला जाएगा और पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल भिजवाया जाएगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bodies of 2 employees found in factory in Bahadurgarh

Next Stories
image

free stats