image

सिरसा : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के बिखरे परिवार को एकजुट होने की नसीहत दी है। श्री बादल ने कहा कि यदि तुम एक हो गए तो देश -प्रदेश की सरकारें आपके आगे नतमस्तक होंगी। श्री बादल आज हरियाणा में सिरसा के चौटाला गांव में श्री चौटाला की पत्नी स्नेहलता के श्रद्धांजलि समारोह में बोल रहे थे। श्रद्धांजलि समारोह में पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़,प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर,परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार,सुखबीर सिंह बादल,पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों,,पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा सहित पंजाब,हरियाणा व राजस्थान की कई सियासी हस्तियां शामिल हुईं।श्री बादल ने चौधरी देवीलाल परिवार से अपनी घनिष्टता का जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों परिवारों में अब वे सबसे बड़े हैं। मौका तो शोक है लेकिन मैं अपने दिल की बात सभी से साझा करते हुये कहता हूं कि मेरी दिली तमन्ना है कि चौटाला परिवार विभिन्न सियासी दलों में भटकने की बजाय एक मंच पर आ जाए। मुङो इस परिवार के बिखरने का मलाल है। 
उन्होंने कहा कि इस एकता के लिए यदि आप सबको कोई भी कुर्बानी देनी पड़े तो देने से चूको नहीं । श्री बादल की इस नसीहत पर श्रद्धांजलि समारोह में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। श्रद्धांजलि समारोह का माहौल एक बारगी सियासी रुप ले गया। श्री बादल ने स्वर्गीय स्नेहलता चौटाला को धार्मिक व समाजसेवी भाव की महिला बताते हुए उनकी जीवन की कुछ अह्म बातों को सांझा किया।
पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि चौधरी देवीलाल परिवार का वह कभी अहसान नहीं चुका सकते क्योंकि आज जो कुछ भी वह हैं इस परिवार की बदौलत हैं। उन्होंने इस दुख की घड़ी में चौटाला परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात भी कही।इससे पहले पूर्व सांसद रणजीत सिंह ने कहा कि उनके बड़े भाई ओम प्रकाश चौटाला जो आदेश देंगे मैं उसका अनुसरण करुंगा । उन्होंने अपनी भाभी स्वर्गीय स्नेहलता के परिवार के प्रति निभाई जिम्मेवारी के संस्मरण सुनाए और एक महान व्यक्तित्व की धनी बताया।श्री चौटाला ने श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने भावुक अंदाज में कहा कि  श्रद्धांजलि समारोह पर तैयार किया भोज अवश्य करके जाएं क्योंकि इस भोज के साथ स्वर्गीय स्नेहलता की बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं। उनके पुत्र अभय चौटाला ने भी सबके प्रति आभार प्रकट किया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Badal advised the Chautala family to unite

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats