image

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि जिन्हें रात को भूखे पेट सोने का दर्द नहीं पता, उनके लिए यह एक मानसिक अवस्था हो सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला तेज करते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोगों के लिए गरीबी फोटो खिंचवाने का केवल एक अवसर भर होती है। वह असंगठित क्षेत्र के लिए पेंशन योजना ‘प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना’ शुरु करने के बाद बोल रहे थे।

Read More अभिनंदन का दीवाना हुआ हिंदुस्तान, अब फ्री में बनवाएं उनके जैसा Look

उन्होंने कहा, ‘‘इस योजना का उद्देश्य समाज के उस वर्ग का उत्थान करना है जिसे अनदेखा और भगवान की दया पर छोड़ दिया गया है. उन्होंने कांग्रेसी गरीबी हटाओ का नारा दिया। कुछ लोगों ने खुद को कामगारों के मसीहा के रुप में पेश किया। लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने इस तरह की एक योजना शुरु नहीं की।’’ मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्होंने 55 साल तक देश पर शासन किया और गरीब के नाम पर वोट लिया।’’ 

Read More  सेना की बड़ी कार्यवाई, हवाई हमले में मार गिराए IS के 8 आतंकी

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘वे सोचते हैं कि गरीबी एक मानसिक अवस्था है। देखिये यह कैसा नेता है जो कहता है कि गरीबी जैसा कुछ नहीं है, बल्कि यह एक मानसिक अवस्था है। राहुल गांधी के गरीबी को मानसिक अवस्था बताने वाले 2013 के एक बयान का स्पष्ट रुप से हवाला देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘उनके लिए गरीबी फोटो खिंचवाने का केवल एक अवसर भर है। जिन्हें एक रात भी कभी भूखे पेट सोने का दर्द नहीं पता हो, वे सोच सकते हैं कि गरीबी एक मानसिक अवस्था होती है।’’   मोदी ने कहा, ‘‘इस ‘चायवाले’ ने 55 महीने में इस तरह की एक योजना लाकर जो किया, उन्होंने 55 साल में ऐसा क्यों नहीं किया। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Narendra Modi Statement on Rahul Gandhi

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats